22 जनवरी को शिमला में हाफ-मैराथन द्वारा लाई जाएगी एचआईवी जागरूकता; ₹31,000 तक हैं इनाम

दौड़ में भाग लेने के लिए प्रतिभागी, इन्दिरा गाँधी खेल परिसर में 20 और 21 जनवरी को पंजीकरण करा सकते हैं।

0
केवल चित्रण प्रयोजन हेतु
Notice: Undefined variable: url in /home/nfjueazn/public_html/wp-content/themes/Newspaper-child/loop-single.php on line 55

हिमाचल में एचआईवी व एड्स की जागरूकता लाने के लिए 22 जनवरी, 2018 को शिमला में हाफ-मैराथन आयोजित की जाएगी। ये दौड़ एड्स कंट्रोल सोसाइटी, शिमला, द्वारा आयोजित की जा रही है, और ये रिज मैदान से सुबह 11 बजे, मुख्य अतिथि, मुख्य मंत्री, जय राम ठाकुर, द्वारा हरी झंडी दिखा कर शुरू होगी। एड्स कंट्रोल सोसाइटी शिमला के वरिष्ठ अधिकारी ने हिमवाणी को बताया कि इस कार्यक्रम पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार भी विशिष्ठ अतिथि के रूप में शामिल रहेंगे।

ये दौड़ चार समूहों में बाँटी गयी है, जिसमें 16 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए 3-किलोमीटर, 60 वर्ष से ऊपर बुज़ुर्गों के लिए भी 3-किलोमीटर, महिलाओं के लिए 10-किलोमीटर और नौजवानों के लिए 21-किलोमीटर की दौड़ रहेगी।

इस दौड़ में भाग लेने के लिए प्रतिभागी, इन्दिरा गाँधी खेल परिसर में 20 और 21 जनवरी को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक मुफ्त-पंजीकरण करा सकते हैं।

बच्चों व बुज़ुर्गों के विजेता को मिलेगा रूपए 3,000 इनाम

एड्स कंट्रोल सोसाइटी के अधिकारी ने बताया कि बच्चों और बुज़ुर्गों की दौड़ रिज मैदान से एजी ऑफिस चौक होकर, विधान सभा मुख्य द्वार तक जाएगी और फिर वापिस रिज पर संपन्न होगी। इन दोनों समूहों के विजेता को क्रमशः रूपए 5,000 का इनाम दिया जायेगा। दूसरे, तीसरे, चौथे, व पांचवें स्थान पर आने वालों को क्रमशः रूपए 3,000, 2,000, 1,000, 500 का इनाम दिया जाएगा।

 महिला वर्ग की विजेता को मिलेगा रूपए 21,००० का पुरस्कार

महिलाओं की दौड़ रिज मैदान से एजी ऑफिस चौक – विधान सभा – कलेहड़ी चौक – कुमार हाउस होती हुई आर्मी हेरिटेज मयुसिअम अन्नाडेल तक जाएगी और वहां से वापिस रिज मैदान पर समाप्त होगी। इस समूह की विजेता को रूपए 21,000 प्रदान किए जायेंगे। दूसरे स्थान पर आने वाली महिला को रूपए 11,000 तीसरे स्थान को रूपए 8,000 चौथी को रूपए 7,000 और पांचवी को रूपए 6,000 प्रदान किए जाएंगे। छठी से दसवीं स्थान पर आने वाली महिलाओं को बतौर प्रोत्साहन रूपए 2,000 प्रदान किए जायेंगे।

पुरुष वर्ग के विजेता को मिलेगा रूपए 31,००० का पुरस्कार

पुरुषों की हाफ-मैराथन रिज मैदान से एजी ऑफिस चौक – विधानसभा – कलेहड़ी चौक – कुमार हाउस – आर्मी हेरिटेज अन्नाडेल से वापिस वही रास्ता लेते हुए स्कैंडल पॉइंट आकर, मॉल रोड पर इंदिरा गाँधी खेल परिसर से शिमला क्लब – ओक ओवर – राजभवन मुख्य द्वार – रामचंद्र चौक – सेंट बीड्स चौक होते हुए संजौली से वापिस रिज मैदान पर समाप्त होगी।

इस वर्ग के विजेता को रूपए 31,000, दूसरा स्थान पर आने वाले को रूपए 21,000, तीसरे को रूपए 11,000, चौथे को रूपए 8,000 और पांचवे स्थान पर आने वाले को रूपए 6,000 इनाम में दिए जायेंगे। छठे से दसवें स्थान पर आने वालों को बतौर प्रोत्साहन रूपए 2,000 क्रमशः दिए जायेंगे।

इस हाफ-मैराथन में जगह जगह एम्बुलेंस और एनएसएस और एनसीसी के स्वयंसेवी प्रतिभागियों की मदद के लिए उपस्थित रहेंगे।

Previous articleसाक्षात्कार: पंजाबी वीडियो में आ चुकी हैं स्की चैंपियन आँचल ठाकुर; बुनाई का भी है शौक
Next articleDrive to sell Himachal rock salt in international markets gains momentum

No posts to display