पुत्रमोह में फंसे धूमल: कौल सिंह

0

हेमंत शर्मा

हमीरपुरः हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कौल सिंह ने कहा है कि भाजपा नेता एवं मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल पुत्रमोह तथा परिवारवाद में फंसे हुए हैं तथा जबरदस्ती ऐसा माहौल बनाया जा रहा है कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता उसे स्वीकार करें।
आज हमीरपुर में कांग्रेस प्रत्याशी नरेद्र ठाकुर द्वारा नामाकंन पत्र दाखिल करने के पश्चात जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि धूमल सरकार भाजपा की सरकार न होकर उनके संबंधियों की सरकार बन गई है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसी समय भी भाजपा में इसका विस्फोट हो सकता है तथा लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी एकजुट है तथा कार्र्यकत्ताओं व पदाधिकारियों ने अपने सभी मतभेद भुलाकर कांग्रेस प्रत्याशियों को जिताने का मन बना लिया है। कौल सिंह ने कहा कि भाजपा पार्टी एक सामप्रदायिक पार्टी है तथा जातिवाद, क्षेत्रवाद तथा भाई भतीजा वाद को महत्व देती है। उन्होने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचार की जननी है तथा राम रहीम के नाम पर राजनीति करने वाले भाजपाईयों को भगवान राम की जब याद आती है जब उन्हें मत की आवश्यकता महसूस होती है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का पन्द्रह माह का कार्यकाल पूरा हो चुका है तथा प्रदेशवासियों को भ्रष्टाचार व महंगाई उपहार के रूप में मिली है तथा भाजपा चुनावों के बाद निर्धन परिवारों को मिलने वाले राशन को बंद करने वाली है। उन्होने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में राशन कार्ड धारकों को 20 से 40 किलो तक आटा मिलता था, आज उसकी मात्रा घटकर पांच से सात किलोग्राम तक आ गई है तथा धीरेधीरे यह मात्रा शून्य तक पहुंच जायेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यूपीए के कार्यकाल में स्वच्छ छवि के नेताओं के कुशल प्रबंधन के कारण कोई भी घोटाला नहीं हुआ है परंतु एनडीए के कार्यकाल में भ्रष्टाचार व घोटालों की बाढ़ सी आ गई थी जिससे आम आदमी अपने आपको असुरक्षित महसूस करने लगा था। उन्होने कहा कि यही कारण है कि एनडीए के समय में कई मंत्रियो व भाजपा अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण को अपने पदो ंसे हाथ धोना पड़ा था। उन्होने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने चारों सीटों पर अपने मजबूत प्रत्याशी उतारे हैं तथा भाजपा को इस बार मुंह की खानी पड़ेगी क्योंकि इन चुनावों में भाजपा की हार निश्चित दिखाई दे रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बिजली, पानी, बस किरायों में अभूतपूर्व वृध्दि करके सारा का सारा बोझ गरीब जनता पर डाल दिया है जिसका हिसाब उनसे प्रदेश की जनता चुनावों में करेगी। उन्होने कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा को सिरे से खारिज करने का मन बना लिया है तथा कांग्रेस के  प्रत्याशियों को जिताने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी नरेद्र ठाकुर , विधायक मुकेश अगिनहोत्री, राकेश कालिया, सुखविंद्र सिंह सुक्खू, राजेश धर्माणी, योगराज, मनु शर्मा के अतिरिक्त प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मनमोहन कटोच, पूर्व मंत्री राम लाल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनील शर्मा व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के मीडिया प्रभारी ने भी जनसभाओं को भी संबोधित किया।

Previous articleBSP leader’s bodyguard booked for carrying gun
Next articleआतंकवाद से निपटने को एकजुटता की आवश्यकताः आनंद शर्मा

No posts to display