भाजपा में शामिल हुए 34 कामरेड

0

हेमंत शर्मा

शिमलाः सीपीआईएम शिमला के समरहिल वार्ड से 34 कामरेड सनिविर पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो गए। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा को शिमला सीट पर इसका फायदा मिल सकता है। आंदड़ी गांव में चुनाव प्रचार के दौरान ेन कार्यकर्ताओं ने भाजपा की नीतियों और विचारधारा को मानते हुए अजय शांडिल के नेतृत्व में भाजपा का दामन थामा।
कार्यकर्ता ने कहा कि बह सीपीएम और कांग्रेस की युवा विरोधी और दमनकारी नीतियों से परेशान होकर भाजपा में आए हैं। पहली बार समरहिल क्षेत्र से इतनी बड़ी संख्या में सीपीएम के कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामा है। शिमला के विधायक सुरेश भारद्वाज ने उन्हें भाजपा में शामिल करते हुए कहा कि जब दुनिया से ही माक्र्सवाद का नाम लगभग पूरी तरह समाप्त होने को है तो यह हिंदूस्तान में भी अपनी आखिरी सांसे ले रहे हैं और यह जल्द ही हिंदूस्तान से खत्म हो जाएगा। सुरेश  भारद्वाज ने शामिल हुए इन कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए कहा कि जिन युवाओं ने भाजपा का दामन थामा है, उन्हें बधाई देता हूं और जो उन्होंने यह निर्णय लिया है वह सही समय पर लिया गया सही निर्णय है।

एबीवीपी का अनशन 10वें दिन भी जारी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की विवि इकाई का अनशन 10वें दिन भी जारी रहा। शनिवार को क्रमिक अनशन पर एमकॉम के मुनीश ठाकुर, एमए पॉलिटिक्ल साइंस के सुदेश चौहान व संजय ठाकुर बैठे। इकाई अध्यक्ष आशीष चौहान ने विवि की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए कहा कि प्रशासन का रवैया छात्र समस्याओं के  प्रति नकारात्मक है। एक तरफ जहां विवि में शिक्षकों के साथ दर्ुव्यवहार करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं, पुलिस की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। इसके अलावा परिसर में सरेआम हुड़दंग करने वालों को प्रशासन ने अभी तक निष्कासित नहीं किया है, जिसकी मांग एबीवीपी काफी समय से कर रही है।