एबीवीपी चलाएगी देशव्यापी युवा मतदाता जागरण अभियान

0

हेमंत शर्मा

शिमलाः अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(एबीवीपी) देशव्यापी युवा मतदाता जागरण अभियान चलाएगी। इसके अंतर्गत परिषद द्वारा युवाओं से अपील की जाएगी कि वे देश के हित में मतदान अवश्य करें। यह जानकारी एबीवीपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री उत्तर क्षेत्र बिहारी शर्मा ने शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता में दी।
शर्मा ने कहा कि इस अभियान के अंतर्गत प्रदेश सहित देश के युवाओं को विभिन्न राष्ट्रीय मुद्दों पर विचार कर अपने प्रत्याशी को मतदान करने की अपील करेगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान मतदाताओं को ऐसे प्रत्याशियों के सहयोग की अपील की जाएगी जो संसद में देश में बढ़ रहे आतंकवाद को पनाह देने वालों पर कठोर कानून बनाकर पाक, बांग्लादेश व भारत में आतंकवादियों को पनाह देने वालों पर सख्त कार्रवाई कर सकें। बिहारी शर्मा ने कहा कि भारत को युवा देश होने का गौरव प्राप्त है तथा यहां 18-35 वर्ष तक की आयु वाले 65 प्रतिशत युवा है।
उन्होंने कहा कि अभियान के अंतर्गत युवाओं से चुनावों में ऐसे प्रत्याशी का समर्थन करने की अपील की जाएगी जो अल्पसंख्यकों की भलाई के लिए काम करें, सच्चर कमेटी की सिफारिशों को तुरंत रद्द करें, युवाओं को रोजगार के नए अवसर सृजित करें, शिक्षा के बाजारीकरण व बढ़ते भ्रष्टाचार पर लगाम लगाए, देश में तुष्टिकरण पर रोक लगाएं तथा देश के शहीदों को सम्मान दें और सांस्कृतिक मान बिंदुओं को सम्मान दें।
एबीवीपी के प्रदेश सह सचिव नवीन शर्मा ने जानकारी दी कि हिमाचल प्रदेश में इस अभियान का आगाज 26 अप्रैल से 10 मई तक चार स्थानों से यात्राएं निकालकर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहली यात्रा शिमला जिला के रामपुर दूसरी सिरमौर जिला के पावंटा साहिब तीसरी कुल्लू व चौथी यात्रा चंबा जिले से निकाली जाएगी। नवीन शर्मा ने बताया कि इस दौरान प्रदेशभर में पर्चा वितरण, स्टीकर, पोस्टर, महाविद्यालय परिसरों में सभाओं का आयोजन व नुक्कड़ सभाओं, ईमेल, मोबाइल संदेश आदि प्रचार माध्यमों से छात्रों व युवाओं से व्यापक संपर्क कर राष्ट्रहित में मतदान का आह्वान करेंगी।