हिमाचली कलाकारों को समर फैस्टिवल में विशेष अवसर

0

हिमवाणी

शिमलाः विश्वविख्यात शिमला ग्रीष्मोत्सव में इस बार हिमाचली कलाकारों को विशेष अवसर प्रदान किए जाएंगे। यह बात आज यहां इस सम्बन्ध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री रामेश्वर शर्मा ने कही। रामेश्वर शर्मा ने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जायेगा कि हिमाचली लोक कलाकारों को उचित अवसर प्रदान किया जाये, साथ ही पारम्परिक वेष-भूषा व वाद्य यन्त्रों के साथ हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों के लोक नृत्य दलों को भी आमंत्रित किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि उत्सव की प्रत्येक संध्या को सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की लिहाज से तीन भागों में बांटा गया है जिसमें हर रोज सांय साढ़े पांच बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज हिमाचली आरकेस्ट्रा से होगा तथा सात बजे तक शिमला के विभिन्न स्कूलों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किये जाएंगे। इसके बाद सात से आठ बजे के बीच प्रदेश के विभिन्न भागों के लोक कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे। सांय आठ से नौ बजे के बीच प्रदेश के ही नामी कलाकार और सांस्कृतिक दलों के कार्यक्रम होंगे जबकि तीसरे दौर में सांय नौ बजे से रात्रि पौने 12 बजे तक स्टार कलाकार लोगों का मनोरंजन करेंगे।  जिला प्रशासन शिमला समर फैस्टिवल-2009 को सफल और आकर्षक बनाने के प्रयासों में अभी से जुट गया है और पांचों दिन जनता की आंकाक्षा के अनुरूप सांस्कृतिक संध्याओं की कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

बैठक में निदेशक शिमला दूरदर्शन डा. ओम गौरी दत्त शर्मा, उपायुक्त के सहायक आयुक्त यू.एस.कमल, जिला भाषा अधिकारी लक्षमी दत्त शर्मा तथा सांस्कृतिक समिति के अन्य सदस्यों ने भाग लिया। उन्होंने जिला लोक सम्पर्क अधिकारी और जिला भाषा अधिकारी से हिमाचली लोक कलाकारों तथा स्कूलों की सूचि बनाने को कहा।  इस सम्बन्ध में अगली बैठक आगामी 6 मई को होगी।

Previous articleधनी राम शांडिल ने किया नामांकन दाखिल, 1.50 करोड़ की संपत्ति
Next articleराज्य स्तरीय रोहडू मेला आरम्भ

No posts to display